व्यापारी भी इंसान है - सुशील जायसवाल


व्यापारी भी इंसान है 

सुशील जायसवाल

उत्तर प्रदेश के अतिमहत्वपूर्ण जनपद फैजाबाद में अराजकता आख़िर क्यों बढ़ रही है।

हाल में ही हुई तीन व्यापारियों की हत्या तथा क्षेत्र में हो रही चोरियों का खुलासा न होने पर उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के नेतृत्व में व्यापारियों ने 16 मार्च को चौक स्थित लोहिया मंडप पर धरना दिया तथा सभी मामलों के जल्द खुलासे की मांग की। इस दौरान एडीएम के द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन भी भेजा गया।

व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सुशील जायसवाल ने कहा कि प्रशासन ने 72 घंटे के ‘सिंह बंधु सेल्युलर सर्विस’ के यहां हुई चोरी का खुलासा करने का दावा किया था। परन्तु इन चोरियों का खुलासा प्रशासन के द्वारा नहीं किया जा सका है। इसके साथ ही जनपद में तीन व्यापारियों की हत्या कर दी गयी तथा अन्य कई जगह चोरियां हुई जिसका खुलासा भी पुलिस नहीं कर सकी।

इस दौरान दिये गये ज्ञापन में व्यापारियों ने मांग की कि जिस प्रकार सभी वर्गों को दुर्घटनाग्रस्त अथवा मृत होने पर शासन से आर्थिक मदद दी जाती है। उसी तरह देश व प्रदेश के विकास में सहायक व्यापारी वर्ग जो विभिन्न घटनाओं में घायल अथवा मृत या चोरी में अपना सब गवा बैठता है ऐसे पीडि़त व्यापारी को शासन से लेकर स्थानीय स्तर पर तत्काल आर्थिक सहयोग दिया जाय। इसके साथ ही पीडि़त व्यापारी को बीमा राशि का एक आधा धन घटना के हफ्ते भर के अंदर दिलाने का आदेश सभी बीमा कम्पनियों को जारी किया जाय।

घरने में  विश्व प्रकाश रुपन, कमल कौशल, शैलेन्द्र सोनी, मो जमीर राना, शेखर जायसवाल, मोहित सिंह बाबी, धु्रव गुप्ता, सुरेश पचेरीवाला, अकील अंसारी, ओम मोटवानी, सुधीर चैरसिया, दिनेश कौशल, अमित गुप्ता, राजकुमार मोटवानी, मन्नू यादव, फारुख खान, मो सिराज, आशीष सागर आदि शामिल थे।
Share on Google +
    Facebook Commment
    Blogger Comment

0 comments :

Post a Comment

osr5366